06 लोगों को अवैध शराब बेचते हुये एवं 49 लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते पकड़ा


शिवपुरी पुलिस की सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने बालों पर कार्यवाही, जिले के समस्त थानों द्वारा 06 लोगों को अवैध शराब बेचते हुये एवं  49 लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते हुये पकड़कर कार्यवाही की 



शिवपुरी /  मुख्यमंत्री  मध्य प्रदेश एवं पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा जारी निर्देशों के पालन मे एवं पुलिस अधीक्षक  अमन सिंह राठौड़ के निर्देशन मे जिले में अवैध शराब बेचने वालों के साथ-साथ  सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने व शराब पीकर घूमने, वाहन चलाने वालों पर पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है । अक्सर लोग शराब के नशे में लड़ाई-झगड़ा करते हैं, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर स्थान को गंदा करते हैं एवं नशे की हालत मे घर जाते हुए हादसों का शिकार हो जाते हैं । ऐसे में सार्वजनिक स्थान पर लोग नशा करने से परहेज करेंगे तो वे सुरक्षित रहेंगे जिससे अपराधों में कमी आएगी । आम लोगों को शराब पीने के बाले लोगों से होने वाली परेशानियों मे कमी आएगी और शिकायतें कम होंगी जिससे शांति व्यवस्था बनी रहेगी ।

पुलिस अधीक्षक  द्वारा दिनांक 20.06.2024 को शाम 7 से 10 के बीच में सभी एसडीओपी एवं थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अपने अधिकतम बल का उपयोग कर अलग-अलग टीमें बनाकर क्षेत्र मे भ्रमण करने के साथ ही सार्वजनिक स्थलों जैसे कि शराब ठेका के पास, स्कूल/कॉलेज के मैदान, पब्लिक पार्क इत्यादि पर शराब पीने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था एवं कार्यवाही के फोटो भी साझा करने को बताया था । उक्त निर्देशों के पालन मे एवं अति. पुलिस अधीक्षक संजीव मुले के मार्गदर्शन मे पुलिस द्वारा 7 बजे से 10 बजे तक अपने अपने क्षेत्र मे पुलिस टीमें बनकार भ्रमण किया गया एवं थाना क्षेत्र के सभी सार्वजनिक स्थानों को चैक किया गया । उक्त अभियान को सफल बनाने के लिये शिवपुरी पुलिस पूरे बल के साथ रोड़ पर नजर आई एवं पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थानों, शराब दुकानों आदि को चैक करते हुये 06 प्रकरणों मे 06 लोगों को अवैध शराब रखने पर आबकारी एक्ट मे कार्यवाही की गयी है एवं नियमों का उलंघन करते हुये सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने बालों के खिलाफ 38 प्रकरण दर्ज करते हुये 49 लोगों को गिरफ्तार कर कार्यवाही की है । शिवपुरी पुलिस द्वारा लोगों से अपील की है कि सार्वजनिक स्थानों पर शराब न पियें एवं नियमों का पालन करते हुये सुरक्षित रहें शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस का सहयोग करें ।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !